ICC men’s cricket cup 2023 :दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया,वानखेड़े पर फिर होगी रनों की बारिश

ICC men’s cricket cup 2023 :दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया,वानखेड़े पर फिर होगी रनों की बारिश ।

ICC men's cricket cup 2023 :दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया,वानखेड़े पर फिर होगी रनों की बारिश ।
ICC men’s cricket cup 2023 :दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश

 

मुंबई – इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका इन तीनों देशों को हराने के बाद अब दक्षिण अफ्रीकी टीम का विमान आकाश में तेजी से दौड़ रहा है। अब उनकी टीम कल बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। बीते माचो में जिस तरह से इस टीम का प्रदर्शन रहा है लग रहा है यह फिर ताबड़तोड़ प्रदर्शन करेगी।

नीदरलैंड की टीम को धर्मशाला मैच

में फिर लगा बड़ा झटका

बीते वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के टीम को दो बार हराया है। दो बार हार चुके दक्षिण अफ्रीकी के टीम सब कुछ भूल कर दक्षिण अफ्रीकी टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलने के लिए उतरेगी । इस बार ऐसा लगता है कि बांग्लादेश के लिए यह लड़ाई बहुत ही मुश्किल होने वाली है। आने वाले सभी मैचों में उनके लिए जीत जरूरी है।

कहा जाता है कि बल्लेबाजों के लिए मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम स्वर्ग से कम नहीं है। साउथ अफ्रीका ने इस साल के वर्ल्ड कप के पहले मैच में 399 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड इस स्कोर का बराबरी नहीं कर सका। इंग्लैंड के टीम केवल 170 रन पर सिमट गई। इस मैच की पहली रात को मैदान के पिच को पूरी तरह से ढक दिया गया था लेकिन ऐसा लगता है कि, फिर एक बार इस पिच पर रनों की बारिश होने की संभावना है ।

दक्षिण अफ्रीका ने इस साल विश्व कप में सबसे पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और दक्षिण अफ्रीका टीम में श्रीलंका के खिलाफ 428 रन बनाएं जो कि श्रीलंका के लिए यह किसी पहाड़ से कम नहीं था। वही बात करें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो इन्होंने 7 विकेट पर 311 रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट पर 399 रन का आंकड़ा तैयार किया।

और नीदरलैंड के खिलाफ 246 रन की चुनौती को पर नहीं पा सके लेकिन इस मैच में उन्होंने रनों का पीछा किया।

 

2007 और 2019 में हुई थी हार

2007 से लेकर 2019 तक दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप मुकाबला चार बार हो चुका है, इन चारों माचो में से बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को दो बार हराया था।

Jobs related news

Leave a comment