NITIN DESAI DEATH:आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने खुदकुशी कर ली

Nitin Desai suicide: रस्सी पर लटके हुए थे और कमरा लॉक था नितिन देसाई के बॉडीगार्ड ने खोली सुसाइड स्पॉट के कई राज

 बॉलीवुड के मशहूर जाने-माने आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने खुदकुशी कर ली बताया जाता है कि वह कई दिनों से पैसों की तंगी से जूझ रहे थे नितिन देसाई ने बुधवार को सुबह अपने एनडी स्टूडियो में खुदकुशी कर ली। नितिन देसाई के एस्से उनके चाहने वालों में छाया मातम का सन्नाटा।

उन्होंने बॉलीवुड को कई एक से एक  ब्लॉकबस्टर फिल्में दी जिनमें से उन्होंने देवदास, लगान, जोधा अकबर ,हम दिल दे चुके सनम जैसे फिल्मों का सेट डिजाइन किया था।

 

हिंदी सिनेमा यानी बॉलीवुड से एक ऐसी शॉकिंग खबर आ रही है जिसे पूरे सिनेमा जगत पर सन्नाटा छाया हुआ है बॉलीवुड के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने  आत्महत्या कर ली । बीते बुधवार की सुबह के यह घटना है।

  नितिन देसाई ने एनडी स्टूडियो में की खुदकुशी

NITIN DESAI DEATH:बताया जा रहा है कि नितिन देसाई अपने ही एनडीए स्टूडियो में मृत पाए गए हैं मिली जानकारी के मुताबिक नितिन देसाई ने सुबह के 4:30 बजे अपने एनडीए स्टूडियो स्टूडियो में फांसी के फंदे पर झूलते हुए पाए गए । बताया जाता है कि उनके आत्महत्या का कारण अपने आर्थिक तंगी यानी पैसों की तंगी से जूझ रहे थे। पुलिस  बयान के मुताबिक नितिन देसाई बीते रात 10:00 अपने कमरे में चले गए थे और जब सुबह हुई तो काफी देर तक वह बाहर नहीं आए और तभी उनके बॉडीगार्ड और दूसरे लोगों ने दरवाजा खटखटाया परंतु दरवाजा किसी ने नहीं खोला खिड़की से जब देखा तो नितिन देसाई का शव पंखे से झूलता हुआ नजर आया तत्पश्चात पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने नितिन के शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि नितिन देसाई ने 9 अगस्त को अपना 58 जन्मदिन मनाने वाले थे लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि वह अपने जन्मदिन से पहले ही इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहकर कर चले गए।

 

NITIN DESAI DEATH:नितिन देसाई के मौत का कारण आर्थिक तंगी?

नितिन देसाई(NITIN DESAI DEA) बड़े ही मेहनती किस्म के व्यक्ति थे उन्होंने 52 एकड़ की हिंदी स्टूडियो की स्थापना साल 2005 में की थी। एनडी स्टूडियो इनडोर के अलावा आउटडोर शूटिंग की ऑप्शन जैसी सुविधाएं मौजूद हैं।

टूरिस्ट का फेवरेट डेस्टिनेशन पी रहा एनडी स्टूडियो।

नितिन देसाई को इन फिल्मों में मिला था नेशनल अवार्ड-

डॉ बाबासाहेब आंबेडकर 1999

2000, हम दिल दे चुके सनम

2003 में ,देवदास

2002 में, लगान

फिल्म फेयर बेस्ट डायरेक्शन अवार्ड भी मिला था इन फिल्मों के लिए

साल 1942 में ,ए लव स्टोरी

साल 1997 में, खामोशी

साल 2003 में ,देवदास

आईएफ ए बेस्ट आर्ट डायरेक्शन का अवार्ड भी मिला

साल 2009 में आई फिल्म ,जोधा अकबर

नितिन देसाई( NITIN DESAI DEA)को मिला स्क्रीन अवार्ड इन फिल्मों में

साल 1942 में, अ लव स्टोरी

साल 1996 में, खामोशी: द म्यूजिकल

साल 2000 में ,जोश

साल 2001 में, लगान

और साल 2008 में, गांधी -माय फादर

 

फिल्म मेकर्स के लीगेसी को बढ़ाया आगे नितिन देसाई(NITIN DESAI DEATH)_ ने-

उन्होंने अपने दो दशक के करियर में बॉलीवुड के कई जाने-माने फिल्म मेकर के साथ काम किया जिनमें से संजय लीला भंसाली ,विधु विनोद चोपड़ा, आशुतोष गोवारिकर और राजकुमार हिरानी जैसे बड़े नाम सम्मिलित है। उन्होंने सिनेमा की दुनिया में अपना भरपूर योगदान दिया।

 

नितिन देसाई ने इंस्टाग्राम पर शेयर की अपनी आखरी पोस्ट

नितिन देसाई सोशल मीडिया पर ज्यादातर एक्टिव नहीं रहते थे वह काफी कम एक्टिव रहते थे उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना आखिरी पोस्ट 16 जुलाई को पोस्ट किया था  उन्होंने जिस पर फिल्म सन 1942 में अ लव स्टोरी का पोस्टर शेयर किया था। जिसमें अनिल कपूर और मनीषा कोइराला रोमांटिक होते हुए देखे गए साल 1994 में सुपरहिट रही। फिल्म पोस्टर के साथ नितिन ने मूवी के सेट की अनदेखी फोटोस को भी अपने पोस्ट पर शेयर किया था। 1942 में आई फिल्म अ लव स्टोरी के लिए ग्रीनरी के बीच शानदार सेट डिजाइन किया गया था।

1 thought on “NITIN DESAI DEATH:आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने खुदकुशी कर ली”

Leave a comment